इंदरजीत का 29 जून का नमूना सही पाया गया : सूत्र

नई दिल्ली

शॉट पुट खिलाड़ी इंदरजीत सिंह का हैदराबाद में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय ऐथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान 29 जून को लिया गया डोप का नमूना साफ-सुथरा पाया गया लेकिन उनके ‘ए’ नमूने से जुड़ा मामला अब भी बना हुआ है। उनका ‘ए’ नमूना पॉजिटिव पाया गया था।

रियो के लिए क्वालिफाइ करने वाले इंदरजीत का 22 जून को प्रतियोगिता से इतर लिया गया ‘ए’ नमूना पॉजिटिव पाया गया था। उन्हें नाडा ने कहा कि उनके बी नमूने की सात दिन के अंदर जांच की जाएगी और उसमें नाकाम रहने पर उनका डोप में असफल होने की पुष्टि हो जाएगी। लेकिन अब पता चला है कि 29 जून को लिया गया नमूना नेगेटिव रहा लेकिन सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) 22 जून को डोप में नाकाम रहने का मामला आगे बढ़ाया जाएगा।

सूत्रों ने कहा, ‘यह पता चला है कि उसका 29 जून का नमूना सही पाया गया है। नाडा ने कई सारे खिलाड़ियों के कई परीक्षण किए और वे यह नहीं कह सकते कि कौन सा नमूना सही रहा। नाडा अमूमन उनके बारे में सूचित करता है जो मामले पॉजिटिव पाए जाते हैं। नाडा 22 जून के पॉजिटिव मामले को आगे बढ़ाएगा। हो सकता है कि 29 जून का नमूना सही रहा लेकिन इससे 22 जून के नमूने के परिणाम में बदलाव नहीं आएगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News