इंग्लैंड दौरे के लिए आमिर पाकिस्तान की टेस्ट टीम में शामिल

कराची

स्पॉट फिक्सिंग में सजा काटने वाले मोहम्मद आमिर को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम में आज शामिल किया गया है। वर्ष 2010 में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण सामने आने के बाद पाकिस्तान की टीम पहली बार इंग्लैंड के दौरे पर जा रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड :पीसीबी: को हालांकि अब भी ब्रिटेन उच्चायोग से आमिर की वीजा स्वीकृति का इंतजार है. चौबीस साल के आमिर ने खेल के छोटे प्रारुपों में प्रभावी वापसी की है और टेस्ट क्रिकेट में उनकी संभावित वापसी उसी देश में होने जा रही है जहां सलमान बट और मोहम्मद आसिफ के साथ उसे स्पाट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

चयन समिति के अध्यक्ष इंजमाम उल हक ने बताया कि बोर्ड ने आमिर को चुनने की स्वीकृति दे दी थी क्योंकि उन्हें बताया गया है कि उसका वीजा सोमवार को मिलेगा। इंजमाम ने कहा, ‘हम उसे लेकर उत्सुक हैं क्योंकि वह इंग्लैंड में हमारे लिए अहम गेंदबाज हैं और मुझे यकीन है कि छह साल पहले स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बाद इंग्लैंड लौटने के दबाव के बावजूद वह वहां अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है।’

अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को पिछले कुछ महीनों में फिटनेस समस्यों से जूझने के बावजूद टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। हफीज मार्च में एशिया कप से घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं और वह अप्रैल में भारत में विश्व टी20 के अंतिम दो मैचों में भी नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के नये मुख्य कोच मिकी आर्थर सोमवार या मंगलवार को लाहौर पहुंचेंगे।

टीम इस प्रकार है: मिसबाह उल हक (कप्तान), मोहम्मद हफीज, समी असलम, शान मसूद, यूनिस खान, अजहर अली, असद शाफिक, इफ्तिकार अहमद, सरफराज अहमद, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, जुल्फिकार बाबर, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, राहत अली, इमरान खान और सोहेल खान।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times