आरोपी सिपाही बर्खास्त, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

ग्रेटर नोएडा

कुलेसरा पुलिस चौकी के अंदर शनिवार सुबह 6 साल की बच्ची से रेप के प्रयास के मामले में आरोपी सिपाही नरेंद्र सिंह को पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं, चौकी इंचार्ज हरवीर सिंह चाहर को जांच प्रभावित करने और लापरवाही बरतने के आरोप में लाइन हाजिर कर दिया गया है।

ईकोटेक-3 थाना की कुलेसरा पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही नरेंद्र सिंह पर आरोप है कि उसने शनिवार सुबह 6 साल की मासूम से रेप का प्रयास किया था। अभिभावकों का आरोप था कि नशे में सिपाही बच्ची को जबरन चौकी के अंदर एक कमरे में ले गया और गंदी हरकत करने लगा। ईकोटेक-3 थाने में रेप के प्रयास और पॉक्सो ऐक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर सिपाही को शनिवार को ही जेल भेज दिया गया था। पीड़ित बच्ची के पिता बजरंग दल के कार्यकर्ता भी हैं। दल के कार्यकर्ताओं ने भी चौकी पर हंगामा किया था। बजरंग दल के जिला संयोजक संदीप तंवर ने बताया कि सिपाही शासन से शिकायत की गई थी।

चौकी इंचार्ज दोबारा लाइन हाजिर
कुलेसरा चौकी इंचार्ज हरवीर सिंह चाहर पिछले दो महीने में दूसरी बार लाइन हाजिर किए गए हैं। आरोप है कि उन्होंने अपनी पूर्व की गलतियों से भी सबक नहीं लिया और जांच करने की बजाए उसे प्रभावित करने में ही जुट गए। 30 दिसंबर 2017 को भी उन्होंने ड्यूटी में लापरवाही बरती थी और डीआईजी लव कुमार ने उन्हें लाइन हाजिर कर दिया था। लाइन हाजिर होने के एक सप्ताह बाद ही उन्हें डीआईजी ने बहाल भी कर दिया। इतना ही नहीं उन्हें दोबारा कुलेसरा चौकी का इंचार्ज भी बना दिया गया। बहाली के एक महीने बाद ही बच्ची से रेप के प्रयास के मामले में उन्होंने आरोपी सिपाही को बचाने की कोशिश करते हुए समझौते का दबाव बनाया। लिहाजा, डीआईजी ने उन्हें दोबारा लाइन हाजिर कर दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर