आप सरकार से नाराज हुआ हुआ राजनिवास!

नई दिल्ली
दिल्ली सरकार और आला अफसरों के बीच चल रहे गंभीर टकराव को सुलझाने की प्रक्रिया में जुटे राजनिवास की नाराजगी फिलहाल बढ़ती नजर आ रही है। उपराज्यपाल अनिल बैजल इस बात से भी खासे खफा हैं कि दिल्ली सरकार का पूरा कैबिनेट उनकी चौखट पर आकर अफसरों से सुलह करवाने की गुहार लगाता है तो दूसरी और आम आदमी पार्टी के नेता आरोप लगा रहे हैं कि राजनिवास अफसरों को भड़का रहा है और सरकार को अस्थिर करने की भी साजिश रच रहा है। नाराज उपराज्यपाल इस मसले पर मुख्यमंत्री से नाराजगी जता सकते हैं।

पिछले दिनों दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश की सीएम आवास में आप विधायकों द्वारा की गई पिटाई से बिगड़े हालात को संभालने के लगातार प्रयास हो रहे हैं। इसके बावजूद सरकार व अफसरों के बीच चल रहा टकराव कम नहीं हो रहा है। परेशानी में पड़ी सरकार ने मामले को सुलझाने के लिए राजनिवास की शरण की और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उनके सभी मंत्रियों ने राजनिवास में जाकर एलजी से गुहार लगाई कि वह अफसरों से कहें कि टकराव का रास्ता छोड़कर सरकार को सहयोग दें। उपराज्यपाल ने सीएम को नसीहत देते हुए आश्वासन दिया था कि वह अफसरों से कहेंगे कि सरकारी कामकाज में शामिल हों। इसके बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चल रहे टकराव पर एक बार फिर एलजी को पत्र लिखा। जिसके बाद एलजी ने भी पत्र लिखकर समझाया कि सरकार अफसरों से मारपीट न करे और वह मामले को सुलझा रहे हैं।

राजनिवास द्वारा अफसरों को समझाने के प्रयास चल ही रहे थे कि कल आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगा दिया कि राजनिवास द्वारा अफसरों को भड़काया जा रहा है और वहीं से ही दिल्ली की आप सरकार को अस्थिर करने की साजिश की जा रही है। इस मसले पर सौरभ ने पूरे प्रकरण की तस्वीर खींची कि किस तरह चीफ सेक्रेटीर सीधे सीएम आवास से रात को ही उपराज्याल से मिलने गए। वहां आला पुलिस अफसर को बुलाया गया और सुबह आप विधायकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा लिया गया। बताते हैं कि इन आरोपों से उपराज्यपाल खासे नाराज हैं। सूत्र बताते है कि राजनिवास के एक अफसर को उन्होंने कहा कि इस तरह के आरोप लगाए जाएंगे तो किस प्रकार अफसरों से टकराव टाला जाएगा। सूत्र बताते हैं कि इन आरोपों से नाराज उपराज्यपाल मुख्यमंत्री से बात कर विरोध व्यक्त कर सकते हैं। बताते हैं कि यह सभी संभव है राजनिवास चल रहे सरकार अफसर टकराव को लेकर ‘शांत’ हो जाए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News