‘आप’ विधायक अपनी ही सरकार के खिलाफ सत्याग्रह

नई दिल्ली

तिमारपुर से आम आदमी पार्टी के विधायक पंकज पुष्कर मंगलवार से अपनी ही सरकार के खिलाफ सत्याग्रह करने जा रहे हैं। पुष्कर ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर वजीराबाद इलाके की अनधिकृत कॉलोनी संगम विहार के साथ सौतेला बर्ताव करने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि वह विधानसभा में 2 बार और डिस्ट्रिक्ट डिवेलपमेंट कमेटी की मीटिंग में तीन बार यह मुद्दा उठा चुके हैं, लेकिन सरकार ने अभी तक इस मुद्दे को कोई तवज्जो नहीं दी है। उनका कहना है कि इस वजह से अब उन्हें सत्याग्रह का रास्ता अपनाना पड़ रहा है।

पुष्कर मंगलवार सुबह 10 बजे सचदेवा स्कूल के पास जगतपुर रोड पर सत्याग्रह शुरू करेंगे। उनके साथ संगम विहार वजीराबाद इलाके के कई लोग भी धरने पर बैठेंगे और सरकार से मांग करेंगे कि उनकी कॉलोनी को बेसिक सुविधाएं मुहैया कराई जाए। इस प्रोटेस्ट में पुष्कर को स्वराज अभियान के कार्यकर्ताओं का भी सपोर्ट मिलेगा।

आम आदमी पार्टी से निकाले गए योगेंद्र यादव गुट को सपोर्ट करने के बाद से पुष्कर पार्टी और सरकार के अंदर अलग-थलग पड़ गए हैं। यहां तक कि उनके अपने विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के कार्यकर्ता उन्हें सपोर्ट नहीं कर रहे। सरकार के अधिकारियों की तरफ से भी उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times