‘आप’ ने बीजेपी के खिलाफ किया प्रदर्शन

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली

मोदी सरकार के मंत्रियों की बर्खास्तगी की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को दिल्ली समेत देशभर में विरोध प्रदर्शन किया।

दिल्ली में पार्टी के स्टेट कन्वीनर दिलीप पांडे और सेक्रेट्री सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जंतर मंतर पर प्रोटेस्ट किया और यहां से संसद मार्च तक प्रोटेस्ट मार्च भी निकाला। इस प्रोटेस्ट में पार्टी के कई विधायक भी शामिल थे। इसके अलावा यूथ विंग, महिला मोर्चा और स्टूडेंट विंग के कार्यकर्ता भी मौजूद थे। प्रोटेस्ट के दौरान संसद की तरफ मार्च करते वक्त जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को संसद मार्ग थाने के पास रोकने की कोशिश की, तो प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हल्की झड़प भी हुई। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया और कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया।

जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए दिलीप पांडे ने कहा कि आमतौर पर बोलते रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब अपने मंत्रियों के भ्रष्टाचार के मामले उजागर होने के बाद चुप्पी साध ली है। ‘आप’ नेताओं ने केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और स्मृति इरानी के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे समेत बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकारों में बैठे दागी मंत्रियों के इस्तीफे लेकर उन्हें उनके पद से हटाने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की। साथ ही यह चेतावनी भी दी कि अगर इन लोगों को नहीं हटाया गया, तो पार्टी देशभर में और बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times