आदेश के बाद भी स्कूलों ने अपलोड नहीं की फी स्ट्रक्चर

गाजियाबाद
प्रशासन के 15 दिन के भीतर फीस स्ट्रक्चर और डिटेल अपलोड करने के वाले आदेश की स्कूलों ने धज्जियां उड़ा दी। 19 दिन बीतने के बाद भी शहर के कई स्कूलों की वेबसाइट पर डिटेल नहीं डाली गई हैं। इसमें शहर के कई नामी स्कूल भी शामिल हैं। बता दें कि प्रशासन ने नए अध्यादेश के हिसाब से फीस निर्धारण कर वेबसाइट पर 15 दिन के भीतर स्ट्रक्चर और डिटेल अपलोड करने को कहा था। इस पर ऑल स्कूल पैरंट्स असोसिएशन की अध्यक्ष शिवानी जैन का कहना है कि फीस बढ़ोतरी को लेकर पैरंट्स काफी समय से लड़ाई लड़ रहे हैं। इसमें प्रशासन की मदद से एक उम्मीद बनी रहती है, लेकिन स्कूलों ने डीएम के आदेशों का ही पालन नहीं किया।

इन स्कूलों ने नहीं डाली अभी तक डिटेल

– डीएवी राजेंद्र नगर (ब्रेकअप में नहीं है)

– जीडी गोयनका, इंदिरापुरम (नो डिटेल)

– प्रजेडियम स्कूल, इंदिरापुरम (नो डिटेल)

– विवेकानंद ग्लोबल स्कूल (पिछले साल का )

– इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल- ऑल स्कूल पैरंट्स असोसिएशन का कहना है कि अध्यादेश के मुताबिक, 2015-16 को बेस इयर मानकर उस पर चार्ज करते हुए फीस स्ट्रक्चर तैयार करना था, लेकिन इसमें अध्यादेश के नियमों का पालन नहीं हुआ है।

– सेंट टेरेसा स्कूल- फीस स्ट्रक्चर ब्रेकअप में नहीं किया अपलोड

आदेशों के बाद इन्होंने तुरंत किया अपलोड

-सनवैली इंटरनेशनल स्कूल, वैशाली

-खैतान पब्लिक स्कूल, साहिबाबाद

-सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल, वसुंधरा

क्या होगा प्रशासन का अगला कदम
एडीएम फाइनैंस सुनील सिंह का कहना है कि जब भी कोई नया ऐक्ट बनता है तो इस तरह की कंफ्यूजन बनी रहती है। अभी पैरंट्स के साथ-साथ स्कूलों को भी कई पॉइंट्स पर संदेह है, जिसे ध्यान में रखते हुए एक प्रेजेंटेशन शासन में भेजी गई है। जैसे ही जवाब आएगा, ऐक्ट पर उसी तरह से काम शुरू कर दिया जाएगा।

स्कूलों की सफाई

अभी स्कूल में छुट्टियां हैं, जैसे ही स्कूल खुलेंगे, फीस स्ट्रक्चर अपलोड कर दिया जाएगा। – डॉ. कविता शर्मा, प्रिंसिपल, जीडी गोयनका

नियमों को ध्यान में रखते हुए वेबसाइट पर स्कूल फीस की डिटेल अपलोड कर दी गई है। इसमें किसी भी अभिभावक को कोई कंफ्यूजन हो तो वह स्कूल से संपर्क कर सकता है।- रीटा सिंह, इंदिरापुरम पब्लिक स्कूल, प्रिंसिपल

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर