आतंकवाद को लेकर अफगानी अखबार का हमला, पाकिस्तान दूसरा मौका पाने के योग्य नहीं

काबुल
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाने के बाद एक प्रमुख अफगानी अखबार ने पाकिस्तान पर हमला किया है। अखबार ने बुधवार को लिखा कि इस्लामाबाद पर अब विश्वास नहीं किया जा सकता।

अफगानिस्तान टाइम्स ने अपने संपादकीय में लिखा, ‘पाकिस्तान से आतंकवादी अफगानिस्तान में घुसपैठ कर रहे हैं। यह पड़ोसी विद्रोह को समर्थन और खाद-पानी दे रहा है।’

संपादकीय में लिखा गया है, ‘पाकिस्तान के लिए खुद को सुधारने, आतंकवादियों का समर्थन बंद करने और अफगानिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ईमानदारी से साथ देने का यह दूसरा मौका है। लेकिन इस्लामाबाद दूसरा मौका पाने के योग्य नहीं है क्योंकि वह हमेशा पीठ में छूरा घोंपता है।’ संपादकीय में लिखा गया है कि पाकिस्तान ने हर बार अंतरराष्ट्रीय समुदाय और अमेरिका को आतंकवाद के मुद्दे पर धोखा दिया है।

यह संपादकीय डॉनल्ड ट्रंप की पाकिस्तान को दी गई उस चेतावनी के 2 दिन बाद आया है जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाक को कहा था कि वह अफगानिस्तान में अमेरिकी बलों से लड़ रहे आतंकवादियों का समर्थन बंद करे। ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान के आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बनने को लेकर अमेरिका शांत नहीं रह सकता।

संपादकीय में कहा गया है कि अमेरिकी प्रशासन पाकिस्तान पर सख्त होता दिख रहा है और इससे पाकिस्तान का दोहरा खेल अब खत्म होने के कगार पर है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें