आठ और बिल्डरों पर कैंसलेशन की तलवार

पवन सिंह, ग्रेटर नोएडा
ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आठ बिल्डरों पर प्लॉट कैंसलेशन की तलवार लटक गई है। अथॉरिटी गुरुवार को इन्हें कैंसलेशन का फाइनल नोटिस भेजेगी। अथॉरिटी अफसरों का कहना है कि इन बिल्डरों ने डिफॉल्टर होने के साथ ही मौके पर कोई काम भी शुरू नहीं किया है। अथॉरिटी ने मंगलवार को ग्रेनो वेस्ट के एक ऐसे ही बिल्डर प्रोजेक्ट स्काई वॉक का अलॉटमेंट बिल्डर के डिफॉल्टर होने और मौके पर काम शुरू नहीं होने के कारण कैंसल कर दिया था।

ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 30 बिल्डर प्रोजेक्ट का सर्वे कर अथॉरिटी का प्रोजेक्ट डिपार्टमेंट रिपोर्ट तैयार कर रहा है। अब तक 16 बिल्डर प्रोजेक्ट की रिपोर्ट डिपार्टमेंट को मिल गई है। अथॉरिटी अफसरों ने बताया कि इनमें आठ बिल्डर प्रोजेक्ट ऐसे हैं, जहां अभी काम शुरू नहीं हुआ है। ये सभी बिल्डर अथॉरिटी की डिफॉल्टर लिस्ट में भी हैं। बिल्डरों ने बरसों से अथॉरिटी की किस्त जमा नहीं की है। इसे लेकर बिल्डरों को डेढ़-दो साल से नोटिस भेजा जा रहा है, लेकिन वे किस्त जमा नहीं कर रहे हैं। इसके बाद प्लॉट कैंसल करने के लिए इन बिल्डरों को दो बार नोटिस भेजा जा चुका है। इन्हें 2010-11 में प्लॉट अलॉट हुआ था। बिल्डर प्लॉट कैंसल होने पर करीब 1500 बायर प्रभावित होंगे।

अथॉरिटी के सीईओ दीपक अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार को बिल्डरों को कैंसलेशन के लिए फाइनल नोटिस भेजा जाएगा। बिल्डरों को 15 दिनों का समय दिया जाएगा। इस दौरान उन्हें अथॉरिटी की किस्त जमा करने के साथ ही प्रोजेक्ट पर काम शुरू करने का हलफनामा देना होगा। साथ ही यह भी बताना होगा कि फेजवार कितने महीने में वे प्रोजेक्ट पूरा कर पजेशन दे देंगे। अगर इन आठ बिल्डरों के प्रोजेक्ट कैंसल होते हैं तो यह आशंका जताई जा रही है कि इससे हजारों बायर प्रभावित होंगे। उनके पैसे भी फंस सकते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News