आईपीएल-10 की नीलामी 4 फरवरी को बेंगलुरु में, 5 अप्रैल से शुरू हो सकता है टूर्नमेंट

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें सत्र की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल 29 मार्च को समाप्त होने वाली टेस्ट श्रृंखला से ठीक एक सप्ताह बाद 5 अप्रैल से हो सकती है और खिलाड़ियों की नीलामी 4 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को बैठक में इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि ऐसा कोई फैसला नहीं किया गया, जिससे सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढ़ा समिति के निर्देशों का उल्लंघन हो। लोढ़ा पैनल के एक निर्देश के अनुसार बीसीसीआई को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बीच 15 दिन का अंतर रखना होगा।

शुक्ला ने संचालन परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘आईपीएल-10 की शुरुआत 5 अप्रैल से शुरू करने का प्रस्ताव है। नीलामी बेंगलुरु में 4 फरवरी को होगी। हमें ऑस्ट्रेलियाई श्रृंखला के बाद एक सप्ताह का अंतर रखना होगा।’

उन्होंने कहा, ‘संचालन संबंधी सभी विषयों पर चर्चा की गयी।’ महाराष्ट्र के केंद्रों जैसे मुंबई, पुणे और नागपुर में 2008 से शुरू हुए इस टूर्नमेंट के 10वें सत्र के मैचों की मेजबानी सुनिश्चित करने के लिये कुछ नये कदम उठाये जाएंगे। पिछले साल महाराष्ट्र में पड़े सूखे और उसके कारण पानी का संकट उत्पन्न होने से स्टेडियम्स के रखरखाव में पानी के उपयोग को लेकर बवाल पैदा हो गया था, जिसके बाद राज्य में होने वाले मैचों को दूसरी जगह स्थानान्तरित कर दिया गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times