‘आईएस में हो जाओ शामिल, धुल जाएंगे सारे पाप’

लंदन

अपराध, ड्रग्स या गैंगवॉर की दुनिया से आजादी की राह देख रहे नवयुवक आईएस के निशाने पर हैं। टेलीग्राफ की रिपोर्ट में इसे नया खतरनाक क्राइम-टेरर का गठजोड़ बताते हुए कहा गया है कि आधे से ज्यादा यूरोपीय जिहादियों का क्रिमिनल बैकग्राउंड रहा है। आईएस का दावा है कि नवयुवकों के आईएस में शामिल होकर जेहाद का झंडा बुलंद करने से सभी पाप धुल जाएंगे।

लंदन से ब्रिटिश आईएस आतंकियों के समूह, रयात-अल-तवाहिद ने अपने को बैनर ऑफ गॉड कहते हुए कालाशनिकोव लिए हुए नकाबपोश आतंकी की फोटो शेयर की है। यह ग्रुप अपने को बैनर ऑफ गॉड कहता है। इस ग्रुप का स्लोगन है कि कभी-कभार उन व्यक्तियों का भविष्य काफी उज्जवल होता है, जिसका अतीत काफी खराब रहा हो।

इंटरनैशनल सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ रेडिक्लाइजेशन (आईसीएसआर) की रिपोर्ट के अनुसार यूरोप में अपराधी और आतंकी मिलकर ज्यादा खतरनाक जेहादी बन रहे हैं, जिनके लिए आतंकवाद धार्मिक उन्माद नहीं, बल्कि जिंदगी जीने का तरीका है। लंदन के किंग कॉलेज में आईसीएसआर के निदेशक प्रफेसर पीटर न्यूमैन ने कहा कि जितने भी जेहादियों की केस स्टडी की गई, उसमें से दो तिहाई का न सिर्फ आपराधिक, बल्कि हिंसक इतिहास रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times