अर्जुन तेंडुलकर ने नेट्स में की भारतीय टीम को गेंदबाजी

नई दिल्ली
रविवार को न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही थी। मुंबई के अंडर-23 और अंडर-19 टीम के संभावित गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को प्रैक्टिस करा रहे थे। इनमें एक गेंदबाज ऐसा भी था जिस पर सबकी निगाहें टिकीं हुई थीं।

यह युवा खिलाड़ी दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर का बेटा अर्जुन तेंडुलकर था। अर्जुन ने शिखर धवन और विराट कोहली को गेंदबाजी की। जब सचिन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे तब अर्जुन अकसर उनके साथ भारतीय नेट्स में जाया करते थे। लेकिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों को बोलिंग करने का पहला मौका उन्हें अब मिला है। अर्जुन के अलावा बाएं हाथ के एक अन्य गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को प्रैक्टिस करवायी।

न्यू जीलैंड टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की चुनौती का सामना करने के लिए भारतीय बल्लेबाज नेट में बाएं हाथ बोलर्स का सामना कर रहे हैं।

इस महीने की शुरुआत में अर्जुन तेंडुलकर ने मुंबई अंडर-19 टीम के लिए वीनू माकंड ट्रोफी में डेब्यू किया। उनका प्रदर्शन हालांकि बहुत अच्छा नहीं रहा। उन्हें दो मैचों बाद ही टीम से बाहर कर दिया गया। अर्जुन ने इन दो मैचों में फेंके 6 ओवरों में 62 रन दिए।

शुक्रवार शाम को उन्होंने कप्तान कोहली को एक बाउंसर पर झुकने के लिए मजबूर कर दिया। इससे पहले जुलाई में जब वेस्ट इंडीज टीम इंग्लैंड दौरे पर थी जब अर्जुन ने नेट्स पर इंग्लिश ऑलराउंडर जॉनी बेयरस्टो को एक शानदार यॉर्कर फेंकी थी जिसके चलते बेयस्टो बाहर जाना पड़ा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर