अमेरिका में वृद्ध सिख को ‘आतंकी लादेन’ कहकर पीटा

शिकागो

अमेरिका के शिकागो में एक वृद्ध सिख को बुरी तरह से पीटा गया है। हेट क्राइम का शिकार हुए इस शख्स को ‘आतंकवादी’ और ‘बिन लादेन’ भी कहा गया।

एक दिन बाद ही अमेरिका में 11 सितंबर के हमले की वर्षगांठ मनाई जानी है। हमले का शिकार हुए सिख का नाम इंदरजीत सिंह मुक्कर है। जानकारी के मुताबिक सिख वृद्ध मंगलवार को हमलावरों के शिकार हुए। अमेरिकी नागरिक मुक्कर के दो बच्चे हैं।

इंदरजीत सिंह पर हमला कर रहे लोगों ने उन्हें उनकी कार से खींच लिया और नस्लीय टिप्पणी करते हुए उन्हें पीटना शुरू कर दिया। इसके साथ ही उन्हें ‘आतंकवादी अपने देश वापस जाओ लादेन’ कहा गया। हमले के वक्त वह एक राशन की दुकान तक जा रहे थे। सिखों के संगठन सिख कोलिशन द्वारा दी जानकारी के मुताबिक इसी दौरान एक उनकी कार से आगे निकलने की कोशिश कर रही थी। उन्होंने अपनी कार किनारे कर उसे आगे निकलने के लिए इशारा किया, लेकिन ड्राइवर ने अचानक उनकी गाड़ी के आगे अपनी कार लगा दी और उन्हें कार से खींच लिया।

इसके बाद हमलावर ने उनके मुंह पर मुक्के बरसाने शुरू कर दिए। इससे मुक्कर अपने होश गंवा बैठे, उनके चेहरे से खून निकलने लगा और चेहरे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया। उन्हें तुरंत पास के एक अस्पताल ले जाया गया। उन्हें छह टांके लगे हैं। मुक्कर के संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने पकड़ लिया है। सिख कोलिशन की लीगल डायरेक्टर हरमिसमन कौर ने कहा है कि मुक्कर को उनकी सिख धार्मिक पहचान के चलते निशाना बनाया गया। कौर ने इस हमले की हेट क्राइम के तौर पर जांच किए जाने की मांग की है।

कुछ समय पहले अगस्त में न्यू यॉर्क में संदीप सिंह को आतंकी कहकर निशाना बनाया गया था। 2012 में एक बंदूकधारी एक सिख पूजाघर में घुस गया था और छह लोगों को मार दिया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times