अमेरिका में पहली तिमाही में 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी स्थानीय होंगे: विप्रो

बेंगलुरु
आईटी कंपनी विप्रो जून तक अमेरिका में उसके कार्यबल में आधे से अधिक स्थानीय लोगों के होने की उम्मीद जताई है। कंपनी वीजा नियमों को कड़ा किए जाने के बीच अमेरिकी बाजार में ‘उल्लेखनीय’ निवेश कर रही है। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और इन्फोसिस की तरह विप्रो अमेरिका में स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में नियुक्त कर रही है और डिलिवरी केंद्र स्थापित कर रही है ताकि ग्राहकों के लिये कारोबार की निरंतरता सुनिश्चित हो सके।

विप्रो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और बोर्ड के सदस्य अबीदाली जेड नीमचवाला ने बताया, ‘हमारा प्रमुख बाजारों में स्थानीयकरण पर जोर बना हुआ है। हम उम्मीद करते हैं कि पहली तिमाही में हमारे सबसे बड़े बाजार अमेरिका में स्थानीय कर्मचारियों की संख्या 50 प्रतिशत से अधिक होगी।’

उन्होंने कहा कि विप्रो नियुक्ति बढ़ाने के लिये उल्लेखनीय मात्रा में निवेश कर रही है और डिलिवरी केंद्र स्थापित कर रही है। विप्रो की 2016-17 में 7.7 अरब डॉलर आय में अमेरिका क्षेत्र की हिस्सेदारी 54 प्रतिशत से अधिक थी। पिछले कुछ सप्ताह से अमेरिका समेत दुनिया के विभिन्न देशों में संरक्षणवाद पर जोर बढ़ रहा है। ये देश स्थानीय लोगों के रोजगार की सुरक्षा सुनिश्चित करने और विदेशी कर्मचारियों पर अंकुश बढ़ाने की वकालत कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business