अमेरिका को सेना बढ़ाने की आवश्यकता: क्रूज

वाशिंगटन
रिपब्लिकन की ओर से राष्ट्रपति पद के दावेदार और टेक्सास के सीनेटर टेड क्रूज ने अमेरिकी सेना का बड़े पैमाने पर विस्तार किए जाने की आवश्यकता बताई है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए इसका मौजूदा आकार जरुरत से बहुत कम है।

दक्षिण कैरोलिना में सीएनएन टाउन हॉल में 45 वर्षीय क्रूज ने कहा, ‘राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नियमित सेना की संख्या घटाकर 4,50,000 करने का प्रस्ताव किया है। मुझे लगता है कि इस देश को सुरक्षित रखने के लिए जितने की जरुरत है यह उससे बहुत कम है। मेरा इरादा इसे बढ़ाकर न्यूनतम 5,25,000 सैनिकों का करने का है।’ वायु सेना में विमानों की संख्या बढ़ा कर न्यूनतम छह हजार विमान करने की जरुरत पर उन्होंने बल दिया ताकि अमेरिका अपनी शक्ति का प्रदर्शन और अपनी वायु शक्ति की प्रधानता का इस्तेमाल कर सके।

नौसेना का मौजूदा बेड़ा 272 पोतों का है जो 1917 के बाद से सब से कम है। उन्होंने कहा कि एक सदी पहले नौसेना के पास इतने कम पोत थे। हमें इसे बढ़ाकर न्यूनतम 350 पोत करने की जरुरत है। हमें अपनी संपूर्ण बल का स्तर न्यूनतम 14 लाख सैनिक करने की जरुरत है। क्रूज ने कहा कि हमें मिसाइल रक्षा को प्रभावशाली तरीके से बढ़ाने की जरुरत है क्योंकि हमें विषम खतरे और दुष्ट राष्ट्र नजर सामने नजर आते है। हमें खुद की रक्षा करने में सक्षम होने की जरुरत है। हमें साइबर रक्षा का विस्तार करने की जरुरत है। कल जारी किए गए चुनाव के नतीजों को छोडकर टेक्सास के सीनेटर आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप के पीछे हैं। उन्होंने अमेरिका की विदेश नीति को भी बदलने की आवश्यकता बताई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

अमेरिका समाचार, अमेरिका ताजा खबर, Americas Latest News in Hindi, USA news, यूएसए खबरें,