अमानतुल्ला से नाराज AAP विधायक, बोले- पार्टी से बाहर निकालो

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी में मची कलह के दिन पर दिन नये-नये रूप सामने आ रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक AAP के कई विधायकों ने ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान को पार्टी से बाहर करने की मांग की है। गौरतलब है कि खान ने हाल ही में पार्टी के सीनियर नेता कुमार विश्वास पर आरोप लगाया था कि वह पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें: विश्वास पर फूट! MLA ने कहा-AAP तोड़ रहे, AK बोले-छोटे भाई

जानकारी के मुताबिक पार्टी के करीब 22 विधायकों ने खान को पार्टी से बाहर निकालने की मांग करते हुए एक लेटर पार्टी की सीनियर लीडरशिप को सौंपा है। पार्टी के एक सूत्र के मुताबिक इस लेटर पर दिल्ली के मंत्री कपिल मिश्रा, इमरान हुसैन और द्वारका से विधायक आदर्श शास्त्री जैसे अहम लोगों के हस्ताक्षर भी हैं। वहीं, पंजाब से भी एक विधायक ने इसी बाबत पत्र भेजा है।

पढ़ें: AAP में बढ़ती रार पर AK सख्त, दी चेतावनी

हुसैन ने ट्वीट भी किया है कि अमानतुल्ला अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। पार्टी के पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी (PAC) अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में इस मामले पर आज रात तक कोई फैसला ले सकती है। गौरतलब है कि खान खुद भी इस समिति के सदस्य हैं।

संपर्क साधने पर खान ने कहा कि उनके खिलाफ चलाया जा रहा अभियान स्क्रिप्टेड है। वह समिति की बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि बमुश्किल 4-5 विधायकों ने उनके खिलाफ चल रही सिग्नेचर कैंपेन को समर्थन दिया है।

पढ़ें: MCD चुनाव में हार के बाद अब AAP में बगावत का खतरा?

पार्टी के एक सीनियर नेता ने बताया कि कुमार विश्वार और केजरीवाल के बीच दरार पैदा करने की कोशिश के साथ-साथ खान ने हालिया MCD चुनावों में पार्टी के हितों खिलाफ काम किया। इन चुनावों में पार्टी को BJP के हाथों तगड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

चांदनी चौक से AAP विधायक अल्का लांबा ने कहा कि अगर खान के पास सबूत हैं तो उन्हें इन सबूतों को PAC के सम्मुख रखना चाहिए। उन्होंने जो आरोप लगाए हैं वह गंभीर हैं और अगर वह इन आरोपों को साबित करता कोई सबूत पेश करने में नाकामयाब होते हैं तो उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया जाना चाहिए।

पढ़ें: कुमार विश्वास का इशारों में अरविंद केजरीवाल पर हमला

इससे पहले कुमार विश्वास MCD और पंजाब चुनाव में मिली हार के बाद EVM मुद्दे पर केजरीवाल और पार्टी से अलग स्टैंड लेते नजर आए थे। उन्होंने हार का ठीकरा EVM के सिर फोड़ने की जगह आत्मसमीक्षा की बात कही थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi