अभी संन्यास का इरादा नहीं, टोक्यो ओलिंपिक-2020 पर लगी हैं निगाहें: सरदार सिंह

नई दिल्ली
हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह भले ही अपने करियर के अंतिम छोर पर हों, लेकिन उनका कहना है कि अभी वह खुद को 2020 टोक्यो ओलिंपिक तक मौका देना चाहते हैं, जिसके बाद ही अलविदा कहने पर फैसला करेंगे। करिश्माई मिडफील्डर सरदार पिछले कुछ समय से टीम से अंदर बाहर हो रहे हैं, क्योंकि भारतीय पुरुष हॉकी टीम का प्रबंधन 2018 के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए सही संयोजन हासिल करने की मुहिम के तहत युवाओं को मौका देना चाहता है।

सरदार पिछले साल भारत की एशिया कप विजेता टीम का हिस्सा थे, उन्हें भारत के पिछले 2 टूर्नमेंट -भुवनेश्वर में हॉकी विश्व लीग फाइनल और पिछले महीने न्यू जीलैंड के दौरे- की टीम से भी बाहर रखा गया था। वह अभी कोर संभावितों का हिस्सा हैं, लेकिन यह देखना बाकी है कि टीम प्रबंधन इस अनुभवी खिलाड़ी के बारे में क्या सोच रहा है, लेकिन वह काफी सकारात्मक हैं।

सरदार ने कार्यक्रम के इतर कहा, ‘मैंने पहले भी कहा था कि मैं ओलिंपिक तक खेलना जारी रखना चाहता हूं। 2019 में हमारे लिए ओलिंपिक तैयारियों के अलावा कोई बड़ा टूर्नमेंट नहीं है। मैं इस साल विश्व कप तक हॉकी खेलूंगा।’ उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह फिट हैं। इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘जिस भी अगले टूर्नमेंट में मुझे मौका मिलेगा, चाहे वह अजलन शाह हो, राष्ट्रमंडल खेल हो या कुछ और टूर्नमेंट हो, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update