अब ऐप के जरिए दिल्ली कांग्रेस लड़ेगी नई लड़ाई

नई दिल्ली

डूसू चुनाव में प्रदेश कांग्रेस एक ऐप के जरिए छात्रों तक पहुंचने की तैयारी कर रही है। डूसू चुनाव खत्म होने के बाद कांग्रेस इसे सरकार के काम-काज की पोल खोलने के लिए एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का भी प्लान बना रही है।

दिल्ली संचार कांग्रेस नाम से इस ऐप को शुरू भी कर दिया गया है। प्ले स्टोर के जरिए इस डाउनलोड करके सारी जानकारी जुटाने के साथ साथ इसमें फोटो से लेकर अपने बात तक डाली जा सकती है।

खास बात यह है कि इस ऐप से कांग्रेस ने अपने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के पेज को भी जोड़ दिया है। जैसे ही फोटो या कोई भी मटीरियल ऐप के जरिए डाला जाएगा यह सीधे कांग्रेस के फेसबुक पेज पर अपलोड हो जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन के मुताबिक 11 सितंबर तक इस ऐप का इस्तेमाल डूसू इलेक्शन के लिए होगा। बाद में इस ऐप को संगठन को जोड़ने व विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए किया जाएगा।

गूगल प्ले पर जैसे ही जाएंगे और दिल्ली कांग्रेस लिखेंगे तो दिल्ली संचार कांग्रेस ऐप आ जाएगा। ऐप डाउनलोड होने के बाद कांग्रेस के पोल खोल पेज का स्क्रीन पेज दिखने लगेगा। इसके बाद पहले स्टेप में आप बदलाव के लिए रजिस्टर कर सकते हैं।

दूसरे स्टेप में इस ऐप के जरिए आप अपनी समस्या शेयर कर सकते हैं। तीसरे स्टेप में उस समस्या के हल की बात होगी। यह सब करने के बाद आप अपना नाम फोन नंबर व ईमेल नंबर डाल कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

माकन के मुताबिक अभी इस पेज पर मीटिंग की फोटो या डिटेल शेयर की जा सकती है। कोई उल्टी पुल्टी फोटो या गलत मेसेज ना डाल दे इसलिए स्कैनर भी लगाया है। डूसू चुनाव के बाद इस ऐप को डाउनलोड करके लोग अपने एरिया की समस्या भी भेज सकते हैं।

इन समस्याओं को हल करने और ऐप पर आए लोगों के मुद्दे भी कांग्रेस उठाएगी और उन्हें सरकार के सामने रखेगी। माकन ने बताया कि डूसू चुनाव के लिए अभी कांग्रेस ‘एक हाथ चालीस का साथ’ नाम का एक अभियान चला रही है। इसके जरिए कांग्रेसी आब्जर्वर अपने अपने क्षेत्र में 14000 डीयू के स्टूडेंटस के घरों तक जाएंगे। एक ऑब्जर्वर 40 लोगों तक पहुंचेगा। प्रदेश कांग्रेस 250 के आसपास ऑब्जर्वर हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times