अंधेरे में चावल-चीनी बांट, वोट खरीदने की कोशिश!

कानपुर
स्वच्छ और निष्पक्ष चुनाव के तमाम दावों और वादों के बीच प्रत्याशियों ने अपनी जीत के लिए तिकड़म शुरू कर दिए हैं। सूत्रों के अनुसार, कानपुर की किदवई नगर विधानसभा सीट के एक प्रत्याशी ने 4-5 दिन पहले रात के अंधेरे में जूही लाल कॉलोनी के करीब 300 घरों में 10 किलो चावल और 5 किलो चीनी के पैकेट बंटवाए।

इस पूरे मामले की सरकारी अमले और इंटेलिजेंस को कोई खबर नहीं है। सीट के रिटर्निंग ऑफिसर (एसीएम-1) के अनुसार, उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। बीते कुछ दिनों से राजनीतिक हलकों में आशंका जताई जा रही थी कि कानपुर के कुछ क्षेत्रों में वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिशें हो सकती हैं। हालांकि ज्यादातर शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। सूत्रों के अनुसार, जूही लाल कॉलोनी की तालाब वाली बस्ती में 4-5 दिन पहले रात में लोडरों में लदकर चावल और चीनी के पैकेट पहुंचे।

जानकारी के मुताबिक, क्षेत्र के ही एक असरदार शख्स ने प्रत्याशी के दो समर्थकों की मौजूदगी में करीब 300 घरों में ये पैकेट पहुंचवाए। हर पैकेट में 10 किलो चावल और 5 किलो चीनी थी। इनमें किसी पार्टी का कोई निशान नहीं था। डिलिवरी सुनिश्चित करने के लिए समर्थकों ने हर घर के मुखिया का मोबाइल नंबर लिया और वोटरों की संख्या भी कागज पर दर्ज की। किदवई नगर थाने के इंस्पेक्टर के अनुसार, ऐसी कोई भी मामला पता नहीं चला है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News