अंकित सक्सेना के परिजनों से मिलने पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 23 वर्षीय फटॉग्रफर अंकित सक्सेना के परिजनों से मुलाकात की। अकित की 1 फरवरी की रात को उसकी प्रेमिका के परिवारवालों ने बीच सड़क पर गला रेतकर हत्या कर दी थी।

इससे पहले 3 फरवरी को दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने अंकित के परिजनों से मुलाकात की थी और केजरीवाल पर इस मामले में चुप्पी साधने के आरोप लगाए थे। इसके अगले दिन केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उन्होंने अंकित के पिता से बात की और वह उन्हें न्याय दिलाने के लिए दिल्ली सरकार के बड़े से बड़ा वकील खड़ा करेंगे। दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की हर संभव कोशिश करेंगे।

इधर, अंकित के पिता ने बेटे के हत्यारों को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘हम न्याय चाहते हैं। मेरे बेटे के हत्यारों को फांसी की सजा होनी चाहिए। मैं एक आम आदमी हूं। मेरे पास केस लड़ने के लिए संसाधन नहीं है।’ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से मुकदमा लड़ने में मदद करने के वादे को लेकर उन्होंने कहा, ‘यदि दिल्ली सरकार हमें बेहतर वकीलों को खड़ा करने और मजबूत केस बनाने में मदद करती है तो हम उसके आभारी होंगे।’

अंकित के पिता ने साथ ही अपने बेटे की मौत पर राजनीति न करने की भी अपील की थी। अंकित सक्सेना एक मुस्लिम युवती से रिलेशनशिप में थे, जिससे उसके परिजनों को आपत्ति थी। इसी के चलते हुए विवाद में युवती के परिजनों ने अंकित की सरेराह चाकू से गला काटकर हत्या कर दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News